चेटीचंड सिंधी कलचर फेस्टिवल कमिटी द्वारा चेटीचंड का कार्यक्रम रखा गया

international forest day
अंतरराष्ट्रीय वन दिवस पर गुजरात की अनोखी पहल
March 24, 2018
भोपाल में दो दिवसीय सिंधी मेले का सफल आयोजन
March 26, 2018

चेटीचंड सिंधी कलचर फेस्टिवल कमिटी द्वारा चेटीचंड का कार्यक्रम रखा गया

chetichand program at radhey farm
ता. 25-03-2018 को चेटीचंड सिंधी कलचर फेस्टिवल कमिटी द्वारा राधे फार्म, अहमदाबाद मैं चेटीचंड का कार्यक्रम रखा गया, यह प्रोग्राम पाटिया सरदारनगर चेटीचंड कमिटी द्वारा रखी गई थी. जिसमे मुख्य आयोजक MLA बलराम थावानी थे.

कार्यक्रम मैं कुछ संगीत और डांस कार्यक्रम रखा गया था. कॉमेडियन मोहित शेवानी, गायक ज्योत्स्ना पहलाजानी, और गायक जतिन उदासी.

कार्यक्रम के इतने बंदोबस्त के बाद भी अफ़सोस से कहना पड़ता हैं की बहुत ही कम लोग इस कार्यक्रम मैं हाजिर रहे थे. अंत मैं तो यह हालत थी की हॉल के बहार लोगो को पास दिया जा रहा था, जिससे वो कार्यक्रम मैं अन्दर जाकें उसका लाभ उठा सके.

इसलिए इसमें कम लोगो की हाजरी और कार्यक्रम मैं लोगो ना इक्कठा ना कर पाने की वजह इस प्रकार थी.
1. पास का अच्छी तरह ना वितरण किया गया और सिंधी समाज के अधिकतर लोगो को इस कार्यक्रम का कोई पता ही नहीं था.
2. मैनेजमेंट यह भूल गए की सिंधी हफ्ते के सभी दिन कम करते हैं. सिवाय के कुछ व्होल्सेलर या नौकरी कर रहे लोग.
3. कार्यक्रम शुरू करने का समय था 7 बजे पर यह 8.45 को चालू हुआ, जिससे कई महमान कार्यक्रम शुरू हो उससे पहले ही वापिस चले गए.

इस प्रोग्राम मैं भी पिछली साल की गलती को भी दोहराया गया की एंट्री पास से रखी गई थी. पिछले साल भी चेटीचंड के पप्रोग्राम मैं 50% हॉल खाली था और जबकि इसबार तो 75% से भी ज्यादा खाली था.

जबकि ऐसा ही एक कार्यक्रम मणीनगर द्वारा सोमवार के दिन रखा गया था पर उसमें कोई पास न होने की वजह से उसमे बहुत सरे सिंधी लोग जुड़ सके. और वैसा ही एक बहुत बढ़िया कार्यक्रम भोपाल मैं रखा गया जिसमे भी प्रवेश निशुल्क था.

Comments are closed.

%d bloggers like this: