WhatsApp ने नया ऐप लॉन्च किया – WhatsApp business

Kovind
पवित्रता, दिव्यता और नैतिकता की वाहक है गुजरात की भूमिः राष्ट्रपति
January 23, 2018
मुख्यमंत्री ने विसनगर में किया गुजरात साइंस कार्निवल-२०१८ का उद्घाटन
January 25, 2018

WhatsApp ने नया ऐप लॉन्च किया – WhatsApp business

whatsapp business logo
इंस्टैंट मैसेजिंग व्हाट्सएप के बिजनेस ऐप को लेकर कई खबरें आई हैं। नई रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बिजनेस टूल की एपीके फाइल डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दी गई है। इसे एंड्रायड यूजर्स के लिए जारी किया गया है। आपको बता दें कि इसकी एपीके फाइल थर्ड पार्टी वेबसाइट पर उपलब्ध है। व्हाट्सएप के नए फीचर के जरिए यूजर्स कंपनियों से संपर्क स्थापित कर पाएंगे। कंपनी के ब्लॉग पोस्ट में यह भी कहा गया था, 'हम छोटी कंपनियों को फ्री व्हाट्सएप बिजनस ऐप देकर नए टूल्स तैयार कर उनकी टेस्टिंग कर रहे हैं। इसके अलावा बड़ी कंपनियां जैसे एयरलाइन्स, ई कॉमर्स साइट्स और बैंकों के लिए भी तैयारी चल रही है, जो इस प्लेटफॉर्म से ग्राहकों के बड़े बेस से संवाद स्थापित कर पाएंगी।' लैंडलाइन नंबर भी कर सकते हैं एड नए business WhatsApp में यूजर्स लैंडलाइन नंबर्स को भी WhatsApp पर एड कर सकते हैं। रेग्युलर WhatsApp में सिर्फ मोबाइल नंबर को ही एड किया जा सकता है। बिजनेस को कर सकते हैं रजिस्टर यहां आप अपने बिजनेस को रजिस्टर कर सकते हैं। बिजनेस को चुनने के लिए लिस्ट दी गई है। अगर आपका बिजनेस उस लिस्ट में नहीं है तो others का ऑप्शन चुन सकते हैं।
सेट कर सकते हैं Autoreply इस WhatsApp में यूजर्स ऑटो रिप्लाई सेट कर सकते हैं। यहां आप किसी पर्टिकुलर दिन या घंटे के लिए भी ऑटोरिप्लाई सेट कर सकते हो। नॉर्मल WhatsApp में ये फीचर्स नहीं है।
इस WhatsApp ऐप का logo नॉर्मल WhatsApp से अलग है। इसमें बीच में टेलिफोन के आइकन की जगह B बना हुआ है। डाउनलोड करने यहाँ क्लिक करे

Comments are closed.

%d bloggers like this: